Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

₹60 का डिविडेंड देने जा रही यह कंपनी, कल की है एक्स-डेट, क्या आपके पास भी है यह शेयर?

Dividend Stock: बहुत से ऐसी कंपनी है जो अपने निवेशकों को डिविडेंड देती है। उनमे से ही एक मिडकैप कंपनी महाराष्ट्र स्कूटर्स (Maharashtra Scooters Share) कल 30 तारीख को फोकस मे रहेगी। 30 जून 2023 इस कंपनी के शेयर की एक्स-डिविडेंड की तारीख है, जिसमे कारोबार करेंगे। महराष्ट्र स्कूटर्स का शेयर बुधवार को 5,640 रुपए के लेवल पर बंद हुआ था। कंपनी ने हाल ही मे अपने निवेशकों को 600 फीसदी का डिविडेंड यानि 60 रुपए प्रति शेयर देने की घोषणा की है। इसके लिए 30 जून 2023 शुक्रवार को रिकार्ड डेट तय की गई थी।

मार्च तिमाही के नतीजे देखिए

4FY23 के वक्त परिचालन से कंपनी ने 9.24 करोड़ रुपए का बिजनेस हुआ है। वही Q4FY22 की बात करे तो 10.37 करोड़ रुपये से 10.90% कम है। इस कंपनी का मार्च 2023 को समाप्त तिमाही के वक्त कंपनी का शुध्द खर्च 8.18 करोड़ रुपए दर्ज हुआ था। Q4FY23 मे महराष्ट्र स्कूटर का शुद्ध लाभ 0.82 करोड़ रुपए हुआ है। जो Q4FY22 से 47.77% मतलब 1.57 करोड़ रुपये कम है।

कंपनी के बारेमे

महराष्ट्र स्कूटर कंपनी बजाज होल्डिंग्स एण्ड इनवेस्टमेंट लिमिटेड की एक सहाय्यक कंपनी है। यह कंपनी एनएसई और बीएसई दोनों मे लिस्टेड है। यह कंपनी विशेष रूप से दोपहिया और तिपहिया उद्योग के लिए कास्टिंग, जिग्स, प्रेशर डाई कास्टिंग और फिक्सचर का निर्माण करती है।

यह भी पढे:-

Disclaimer:- हम कोई SEBI द्वारा नियुक्त किए गए वित्तीय सलाहकार नहीं है। शेयर बाजार में निवेश करना जोखिमों के अधीन है। हमारा हेतु इस वेबसाईट के द्वारा Share Market से जुड़ी हुई जानकारी प्रदान करना है। अगर आपको किसी Stock मे निवेश करना है तो आप खुदसे Market Research करे या किसी वित्तीय सलाहकार से सलाह ले।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment