Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana Latest Update: बिना देरी करे सुधार ले ये गलतिया, वरना अटक जाएगी पीएम किसान योजना की 14वी किश्त

PM Kisan Yojana Latest Update: देश के सभी किसानों को प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के माध्यम से हर साल 6000 रुपये आर्थिक मदत दी जाती है। जो तीन किश्तों मे 2-2 हजार रुपये 4 महीने की गैप देकर भेजी जाती है। अभितक किसानों को 13वी किश्त तक पैसे उनके खाते मे भेजे जा चुके है और किसान अब 14वी किश्त का इंतजार कर रहे है। ऐसे मे किसानों को पहले ही कुछ काम है वो निपटा लेना चाहिए नहीं तो अटक सकती है 14वी किश्त। तो चलिए जानते है।

जानिए नया अपडेट (PM Kisan Yojana Latest Update)

पीएम किसान योजना की 14वी किश्त अटकने के कुछ कारण नीचे दिए है। जिनपर आपको काम करना होगा। तो चलिए जानते है।

E-KYC करना है जरूरी

अगर आपने अभितक पीएम किसान योजना मे ई-केवाईसी नहीं की होगी तो तुरंत सिएससी सेंटर जाकर करवा ले। इसके बिना आपको 14वी किश्त का लाभ नहीं मिलेगा। इसके अलावा आप PM Kisan Yojana की ऑफिसियल वेबसाइटें pmkisan.gov.in पर भी जाकर ऑनलाइन माध्यम से ई-केवाईसी कर सकते है। इसके अलावा आपको किसानों को जमीन का रिकार्ड का सत्यापन करना होगा, जिसके लिए किसानों को अपने नजदीकी कृषि कार्यालय मे जाकर जमीन का सत्यापन करवाना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपको पीएम किसान योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।

इस गलती से लटक सकती है किश्त

आपको यह भी ध्यान देना जरूरी है की आपने जब PM Kisan Yojana का फॉर्म भरा था तब कोई गलत जानकारी नहीं दी। अगर आपने नाम, आधार नंबर, लिंग डालने मे गलती करते है तो आपकी ई-केवाईसी नहीं होगी और आपको किसान योजना की किश्त से भी वंचित रहोगे। इसके लिए आपको पीएम किसान योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसका सुधार करना होगा या आप नजदीकी सिएससी सेंटर जा सकते है।

यह भी पढे:-

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment